T20 WC: ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक बहस के बीच युवा विकेटकीपर ने जताई खास उम्मीद

T20 WC: ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक बहस के बीच युवा विकेटकीपर ने जताई खास उम्मीद

मेलबर्न, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कहना है कि विराट कोहली का अपार अनुभव दबाव की स्थिति से निपटने में मदद करता है. ऋषभ पंत ने साथ ही उम्मीद जताई कि वे पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के टीम के पहले मैच में पूर्व कप्तान कोहली के साथ अपनी बल्लेबाजी साझेदारी फिर बना पाएंगे.


आईसीसी टी20 विश्व कप की वेबसाइट ने पंत के हवाले से कहा, वह कोहली वास्तव में आपको सिखा सकते हैं कि परिस्थितियों से कैसे निपटना है, जिससे भविष्य में आपको अपने क्रिकेट सफर में मदद मिल सकती है. इसलिए उनके साथ बल्लेबाजी करना हमेशा की तरह अच्छा है.


उन्होंने कहा, बहुत अनुभव रखने वाले व्यक्ति का आपके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है, क्योंकि वह आपको खेल को आगे बढ़ाने और प्रत्येक गेंद में एक रन के साथ दबाव को बनाए रखने के तरीके के बारे में बता सकता है.


मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के नाबाद अर्धशतकों से पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाए थे लेकिन पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया था. 25 साल के ऋषभ पंत ने 39 रन की पारी खेलने के अलावा तत्कालीन कप्तान कोहली के साथ 53 रन जोड़े थे.

पंत ने कहा, मुझे याद है कि मैंने हसन अली के एक ही ओवर में दो छक्के मारे थे. हम सिर्फ रन गति बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, क्योंकि हमने शुरुआती विकेट खो दिए थे और हमने साझेदारी की थी- मैंने और विराट ने. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, हम रन गति बढ़ा रहे थे और मैंने उसे एक हाथ से दो छक्के मारे  मेरा विशेष शॉट.


बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर बहस जारी है. पंत टीम में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और इसलिए वह टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी बल्लेबाजी लाइन अप में बाएं हाथ के बल्लेबाज के महत्व पर जोर दिया था. हालांकि, फिनिशर के तौर पर कार्तिक का रोल भी महत्वपूर्ण है. ऐसे में पंत को बड़े मैच में खेलने का मौका मिलने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Required fields are marked *