अमेरिका : बाइडन ने गैस की कीमतों को कम करने की घोषणा की, मध्यावधि चुनाव को देखते हुए लिया फैसला

अमेरिका : बाइडन ने गैस की कीमतों को कम करने की घोषणा की, मध्यावधि चुनाव को देखते हुए लिया फैसला

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन Joe Biden ने पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन ओपेक+ द्वारा घोषित हालिया उत्पादन कटौती के जवाब में, संयुक्त राज्य अमेरिका के रणनीतिक रिजर्व US strategic reserve से 15 मिलियन बैरल तेल जारी करने की घोषणा की है. अमेरिका में महत्वपूर्ण मध्यावधि चुनाव से पहले बाइडन ने गैस की कीमतों को कम करने के लिए कई उपायों की घोषणा की है. गैस कीमतों में वृद्धि से मध्यम वर्ग Middle Class प्रभावित हो रहा है. बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कीमतों में वृद्धि  लिए जिम्मेदार ठहराया है.


बाइडन ने कहा कि ऊर्जा विभाग पेट्रोलियम भंडार से एक बार और 1.5 करोड़ बैरल जारी करेगा, जो दिसंबर के महीने के लिए पहले घोषित तेल की आपूर्ति से अधिक होगा. उन्होंने कहा कि स्वतंत्र विश्लेषकों ने पुष्टि की है कि अब तक तेल भंडार में कमी ने तेल की कीमतों को नीचे लाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है. इसलिए, हम उस राष्ट्रीय संपत्ति का जिम्मेदारी से उपयोग करना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, आज की मेरी घोषणा के साथ हम ऐसे समय में बाजारों को स्थिर करना और कीमतों में कमी करना जारी रखेंगे, अन्य देशों की कार्रवाइयों ने इस तरह की अस्थिरता पैदा की है.


पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोलियम भंडार लगभग 40 करोड़ बैरल तेल के साथ आधे से अधिक भरा हुआ है. उन्होंने कहा कि यह किसी भी आपात स्थिति के लिए पर्याप्त से अधिक है. उन्होंने कहा कि अमेरिका को बिना देरी किए या स्वच्छ ऊर्जा में बदलाव को टाले बिना, पूरी जिम्मेदारी से तेल उत्पादन बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके प्रशासन ने तेल उत्पादन को रोका या धीमा नहीं किया है.

Leave a Reply

Required fields are marked *