CM योगी: 89 बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगा चुके हैं हाजिरी

CM योगी: 89 बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगा चुके हैं हाजिरी

देश के आजाद होने के बाद से लेकर अब तक के इतिहास में काशी की शतकीय यात्रा पूरी करने वाले योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने अपने दोनों कार्यकाल में अब तक काशी के 100 दौरे कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं, कुछ दौरों को छोड़ दिया जाए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दोनों कार्यकाल में अब तक 89 बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में भी हाजिरी लगा चुके हैं।समीक्षा बैठक संग निरीक्षण पर रहता है फोकस

बनारस उत्तर प्रदेश और देश में विकास का मॉडल यूं ही नहीं बन गया है। इसके पीछे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वाराणसी की लगातार यात्रा और मॉनिटरिंग रही है। सीएम योगी औसतन महीने में एक बार या कभी कभी दो और तीन बार भी काशी का दौरा करते हैं। इस महीने में बीते 11 दिन में वह दूसरी बार काशी आए हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य व भव्य स्वरूप के नवनिर्माण की पहली से आखिरी ईंट तक के गवाह रहे हैं। इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के अपने दौरों को विकास और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक तक ही सीमित नहीं रखते हैं, बल्कि स्थलीय निरीक्षण भी करते हैं।


ताकि, जनता से जुड़े विकास के काम अपने तय समय पर गुणवत्ता के साथ पूरे हों। सनातन नगरी काशी के कायाकल्प में शहर की पौराणिक पहचान को कायम रखने के लिए हर योजना पर खुद पैनी नजर रखते हैं।

मुख्यमंत्री की काशी यात्रा एक नजर में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी 11 अक्टूबर को गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी के लिए आए थे। उनके काशी दौरों को देखें तो वर्ष 2017 में 6 बार, वर्ष 2018 में 22 बार, वर्ष 2019 में 23 बार, वर्ष 2020 में 13 बार, वर्ष 2021 में 23 बार और वर्ष 2022 में 11 अक्टूबर तक 13 बार यहां आ चुके हैं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 मई 2017 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक 89 बार बाबा काशी विश्वनाथ के मंदिर में हाजिरी लगाई है।

Leave a Reply

Required fields are marked *