Ind vs SA ODI: लगातार तीसरे मैच में बदला साउथ अफ्रीका की टीम का कप्तान

Ind vs SA ODI: लगातार तीसरे मैच में बदला साउथ अफ्रीका की टीम का कप्तान

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में खेलने उतरी. इस सीरीज का पहला मैच मेहमान टीम ने जीता था जबकि दूसरा मैच जीतकर भारतीय टीम ने 1-1 से बराबरी हासिल की थी. बारिश से बाधित तीसरे मुकाबले में टॉस देरी से हुआ और भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम डेविड मिलर की कप्तानी में खेलने उतरी.


साउथ अफ्रीका के लिए भारत का दौरा कुछ खास नहीं रहा है. तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम को हार मिली. वनडे सीरीज में बढ़त बनाने के बाद वह ट्रॉफी जीतने अच्छा मौका दूसरे मैच मेंं गंवा बैठी. निर्णायक मैच में टीम को नए कप्तान के साथ उतरना पड़ा. तीन मैचों की सीरीज के पिछले दो मुकाबले में मेहमान टीम अलग-अलग कप्तान के साथ उतरी थी. तीसरे मैच में भी अलग कप्तान के साथ उतरना पड़ा.

साउथ अफ्रीका ने लगातार तीसरे मैच में बदला कप्तान


भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम पहले मैच में नियमित कप्तान टेम्बा बवूमा की कप्तानी में खेलने उतरी थी. दूसरे मैच में केशव महाराज ने उनकी जगह पर टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला था. अब तीसरे मुकाबले में डेविड मिलर को टीम की कमान दी गई. बवूमा और महाराज की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से मिलर को पहली बार साउथ अफ्रीकी की तरफ से कप्तानी करने का मौका मिला.


साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाड़ी बीमार 


तीसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाड़ियों को लेकर अपडेट आया. इसमें बताया गया कि नियमित कप्तान बबूमा और स्पिनर तबरेज शम्सी फिलहाल मैच फिट नहीं हैंं. वहीं दूसरे वनडे में कप्तानी करने वाले महाराज भी सुबह से अच्छा महसूस नहीं कर रहे. एहतियात के तौर पर सभी को मैच से बाहर रखने का फैसला लिया गया.

Leave a Reply

Required fields are marked *