दिल्ली-एनसीआर में CNG और PNG के रेट बढ़े:IGL ने सीएनजी पर तीन रुपए बढ़ाए, गाजियाबाद-नोएडा में नया रेट 81.17 रुपए किलो

दिल्ली-एनसीआर में CNG और PNG के रेट बढ़े:IGL ने सीएनजी पर तीन रुपए बढ़ाए, गाजियाबाद-नोएडा में नया रेट 81.17 रुपए किलो

महंगाई की मार के बीच दिल्ली एनसीआर में आज यानी शनिवार सुबह 6 बजे से CNG और PNG के रेट बढ़ गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड IGL ने दिवाली से ठीक पहले सीएनजी के रेट तीन रुपए किलो बढ़ाए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अब सीएनजी 78.17 रुपए किलो की जगह 81.17 रुपए किलो मिलेगी।


मुजफ्फरनगर में 82.84 रुपए से बढ़कर 85.84 रुपए किलो सीएनजी हो गई है। गुरुग्राम दिल्ली में भी तीन तीन रुपए बढ़ाए गए हैं। हालांकि तीन रुपए महंगी होने के बावजूद दिल्ली में आईजीएल कंपनी के स्टेशनों पर सीएनजी सबसे सस्ती 78.61 रुपए प्रति किलो में मिलेगी।


पीएनजी के ये होंगे नए रेट

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने पीएनजी के रेट भी बढ़ाए हैं। अब दिल्ली में 53.59 रुपए प्रति SCM स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर, नोएडा और गाजियाबाद में 53.46 रुपए, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 56.97 रुपए, हमीरपुर और फतेहपुर में 56.10 रुपए और गुरुग्राम में 51.79 रुपए प्रति SCM के हिसाब से पीएनजी मिलेगी।


ओला-उबर से ऑटो तक पड़ेगा असर

सीएनजी और पीएनजी के रेट बढ़ने का असर आज से ही आम आदमी पर दिखना शुरू हो जाएगा। सीएनजी से चलने वाली ओला उबर टैक्सियां अपना सर्विस चार्ज बढ़ा सकती हैं। ऑटो से चलने वालों को भी अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। सीएनजी चलित ट्रांसपोर्ट वाहनों की ढुलाई बढ़ने से इस पर भी असर आ सकता है।


अगस्त में बढ़ाए थे पांच रुपए

इससे पहले अगस्त 2022 में सीएनजी के दाम करीब पांच रुपए और पीएनजी के दाम करीब चार रुपए बढ़ाए गए थे। इसके बाद कई शहरों में सीएनजी के रेट डीजल से ज्यादा हो गए थे। हालांकि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कुछ दिनों में ही ये बढ़ोतरी वापस ले ली। अब दिवाली से ठीक पहले आईजीएल ने अपने कस्टमर को महंगाई का तोहफा दिया है।

Leave a Reply

Required fields are marked *