पालतू रॉट विलर कुत्ते ने स्कूल जा रहे बच्चे पर हमला कर पैर का मांस नोच लिया

पालतू रॉट विलर कुत्ते ने स्कूल जा रहे बच्चे पर हमला कर पैर का मांस नोच लिया

कानपुर, पालतू कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर प्रदेश में लखनऊ नोएडा में विदेशी नस्ल के कुत्तों के हमले के बाद कानपुर में पिटबुल ने बछड़े पर हमला बोला था. अब कानपुर में रॉट विलर डॉग ने स्कूल जा रहे 14 वर्षीय बच्चे पर हमला बोलकर उसे घायल कर दिया. बच्चे का इलाज कराकर परिजनों ने नगर निगम और पुलिस को शिकायत की है.


कानपुर नजीराबाद थाना अंतर्गत लाजपत नगर इलाके में मोहित सेठ का मकान है. जब शुक्रवार की सुबह उनका 14 साल का बेटा स्कूल जा रहा था उसी दौरान उस पर कुत्ते ने हमला बोल दिया. यह घटना उनके घर के पास में रहने वाले दीपक टंडन के घर के सामने हुई. दरअसल बच्चा गुजरा तो उनके यहां पालतू रॉट विलर कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर उसके पैर के मांस को नोच लिया. बच्चा कई जगहों से घायल हो गया. बच्चे ने जख्मी हालत में परिजनों को हमले की बात बताई तो परिजन उसे डॉक्टर के यहां तत्काल इलाज के लिए ले गए.मोहित सेठ ने बच्चे को डॉक्टर दिखाने को दिखाने के बाद तुरंत ही नगर निगम में कुत्ते से संबंधित जानकारी हासिल की तो पता चला कि पालतू कुत्ते का रजिस्ट्रेशन भी नहीं है. इसके बाद बच्चे के परिजनों ने नगर निगम में इसकी शिकायत की. देर शाम नगर निगम की टीम ने रॉट विलर डॉग को जब्त कर लिया. पुलिस के पास भी परिजनों ने शिकायत की है लेकिन अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.परिजनों ने कहा कि बच्चा इतना खौफ में है कि कि वह आस पास के कुत्तों से भी डर रहा है. जिस तरह से उसके पैर का मांस नोच लिया और कई जगह घायल हुआ है इससे बच्चा काफी सहम गया है. डॉक्टर ने इलाज के बाद बच्चे को बेड रेस्ट की सलाह दी है.


बच्चे पर जिस तरह से रॉटविलर डॉग ने हमला किया है यह मामला बेहद संवेदनशील है. जिस तरह से कानपुर में कुछ दिन पहले पिटबुल ने बछड़े पर हमला किया था और उसे कई लोग छुड़ा रहे थे फिर भी डॉग नहीं छोड़ रहा था अगर उसी तरह से इस विदेशी नस्ल के कुत्ते ने भी बच्चे को जकड़ लिया होता तो बच्चे की जान पर भी खतरा हो सकता था.

Leave a Reply

Required fields are marked *