IMS-BHU के रंगारंग इवेंट में मारपीट 5 घायल

IMS-BHU के रंगारंग इवेंट में मारपीट 5 घायल

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में डॉक्टरों के रंगा-रंग कार्यक्रम में जमकर मारपीट और बवाल बाजी हुई। आज BHU सोशल साइंस के एक छात्र ने भावी डॉक्टरों पर मारपीट का आरोप लगाकर पुलिस से FIR दर्ज करने की मांग की है।


मामला IMS-BHU के ELIXIR प्रोग्राम का है।


कैंपस स्थित स्वतंत्रता भवन सभागार के बाहर बुधवार देर रात स्टेज पर गीत-संगीत का कार्यक्रम चल रहा था। तूने मेरे जाना और इसमें तेरा घाटा फेम सिंगर गजेंद्र वर्मा परफॉर्म कर रहे थे। थोड़ी ही देर में MBBS और सोशल साइंस के छात्रों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई।


इसमें BHU के 4-5 छात्र घायल होने की भी सूचना आ रही है। हालांकि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के पास केवल एक ही छात्र ने शिकायत की है। वहीं पुलिस ने IMS-BHU के डायरेक्टर को प्रोग्राम बंद करने की सलाह दी है।


गाने के दौरान हुई झड़प


छात्रों का कहना है कि गजेंद्र वर्मा जब स्टेज पर गाना गा रहे थे तभी छेड़छाड़ और कहासुनी होने लगी और विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। गालियां दी गईं। सिंगर गजेंद्र वर्मा स्टेज छोड़कर एक कमरे में चले जाते हैं। स्टेज शो बंद हो जाता है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल आती है और बवाल में शामिल छात्रों को वहां से हटाती है। भावी डॉक्टरों ने BHU सोशल साइंस के छात्रों पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने छात्राओं से छेड़छाड़ की थी। रोकटोक करने पर बवाल बढ़ गया।


नशे में धुत 20 लोगों ने किया हॉकी-डंडे से प्रहार


इस मामले को लेकर आज BHU में सोशल साइंस के PhD छात्र सत्यनारायण सिंह ने लंका थाने में तहरीर दी है। उसने बताया कि ELIXIR फेस्ट में वह अपने 5 दोस्तों के साथ गया था। उसी कार्यक्रम में 10-20 छात्र नशे में धुत होकर मस्ती कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने लड़कियों के साथ बद्तमीजी की। इसके चलते कुछ छात्रों के बीच विवाद बढ़ गया। सत्य नारायण ने बताया कि जब उसने बीच-बचाव का प्रयास किया तो उन लोगों ने उसी पर हॉकी और डंडे बरसा दिए। इस वजह से उसके सिर मुंह और पीठ पर काफी गहरी चोट आ गई है। साथ में उसके 4-5 दाेस्त भी घायल हुए। सत्य नारायण ने कहा कि इस घटना पर FIR दर्ज कर विधिक कार्यवाही की

Leave a Reply

Required fields are marked *