LG मनोज सिन्हा ने कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स का किया उद्घाटन अनंतनाग, राजौरी, श्रीनगर में जल्द खुलेंगे सिनेमा हॉल

LG मनोज सिन्हा ने कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स का किया उद्घाटन अनंतनाग, राजौरी, श्रीनगर में जल्द खुलेंगे सिनेमा हॉल

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन के साथ कश्मीरियों को तीन दशक से अधिक समय के बाद बड़े पर्दे पर फिल्में देखने का मौका मिलेगा। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि एक लक्ष्य रखा गया है कि जम्मू कश्मीर के हर ज़िले में मिशन यूथ के अंतर्गत 100 सीटर सिनेमा हॉल बनाए जाएं। श्रीनगर में लंबे समय बाद एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है। मैं विश्वासपूर्वक ये बात कहना चाहता हूं कि ये ही बदलते जम्मू कश्मीर की तस्वीर है।


एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि राज्य में नई फिल्म नीतियों के आने से अब यहां अधिक फिल्मों की शूटिंग हो रही है। हम आने वाले महीनों में फिल्म सिटी भी बनाएंगे, फिल्म सिटी के लिए जमीन का आवंटन पहले ही हो चुका है। बता दें कि पुलवामा और शोपियां में मल्टीपर्पज सिनेमा हॉल का उद्घाटन हो गया और जल्द ही अनंतनाग, श्रीनगर, बांदीपोरा, गंदेरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ, किश्तवाड़ और रियासी में भी सरकार इस तरह के मल्टीपर्पज सिनेमा हॉल खोलने जा रही है। 


23 साल पहले 1999 में जम्मू कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला की सरकार ने सिनेमाघर शुरू करने की कोशिश की थी। लेकिन रीगल सिनेमा में पहले शो के दौरान एक आंतकवादी हमला हुआ जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 12 लोग घायल हो गए थे। 2017 में बीजेपी-पीडीपी की सरकार ने भी ऐसी ही कोशिश की थी।   

Leave a Reply

Required fields are marked *