सूदखोरों की धमकियों से तंग आकर दी थी शुभम ने जान , पिता मांग रहा अपने बेटे के लिए इंसाफ

सूदखोरों की धमकियों से तंग आकर दी थी शुभम ने जान , पिता मांग रहा अपने बेटे के लिए इंसाफ

उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले में एक युवक की मौत से ग़मज़दा परिजन इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।आरोप है कि सूदखोरों ने युवक को अपने जाल में फंसाया और फिर उसे उधारी देकर कई गुना धनराशि वसूल की लेकिन फिर भी सूदखोरों का कर्ज़ वह अदा नहीं कर सका।ऐसे में सूदखोरों ने उसके साथ मारपीट गाली गलौज और जान से मारने की धमकी दी।लिहाजा सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर उसने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली। युवक के फोन से जब सूदखोरों की धमकी की रिकॉर्डिंग सामने आई तो परिजन भी हैरान रह गए।मृतक युवक के पिता ने पूरे मामले की पुलिस से शिकायत कर बेटे को इंसाफ और सूदखोरों को सजा दिलाने की मांग की है।

हरदोई जिले में थाना कोतवाली शहर कोतवाली शहर के हरदेव गंज निवासी शुभम गुप्ता के जहर खाकर खुदकुशी के मामले में उसके पिता राजीव गुप्ता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।राजीव गुप्ता के मुताबिक उनका पुत्र शुभम गुप्ता आरोपी राहुल द्विवेदी के साथ काम करता था।राहुल द्विवेदी ने उनके बेटे से कहा कि खुद की ठेकेदारी करना चाहते हो तो पैसा की व्यवस्था करो।राहुल द्विवेदी ने मेरे पुत्र को अतुल गुप्ता पुत्र राधेश्याम गुप्ता व तुषार से मिलवाया तथा आपस में सांठगांठ कर उसके पुत्र से 35 हजार रुपये मांगे कि इस पैसे से लोन करा दिया जायेगा। मेरे पुत्र ने अपने घर से 15 हजार रूपये लेकर विपक्षीगण को दिये,अतुल गुप्ता ने कहा कि तुम्हारी ओर से मैं 20 हजार रूपये तुषार को दे रहा है मेरा पैसा 10 प्रतिशत व्याज सहित वापस करना

इस प्रकार उपरोक्त चारो व्यक्तियो ने मिलकर शुभम को पैसा व व्याज लेने के लिये आये दिन गाली गलौज तथा जान माल की धमकी देते हुए काफी प्रताड़ित करने लगे और तुषार ने भी मेरे पुत्र का कोई लोन नही कराया और न ही धन वापस किया।आये दिन अतुल गुप्ता उसके पुत्र से व्याज के नाम पर पैसा मांगने लगे व्याज न दे पाने पर मेरे पुत्र को मारा पीटा गाली गलौज किया व जान माल की धमकी दी तथा सार्वजनिक स्थान पर बेइज्जत किया।

तब मेरे पुत्र को राहुल ने ले जाकर नटवीर पुलिया पर सूफियान नाम के सूदखोर से मिलवाया उससे राहुल ने मेरे पुत्र को 10 हजार रूपया व्याज पर दिलवाये, यह 10 हजार रूपया अतुल गुप्ता ने मेरे पुत्र से व्याज के नाम से छीन लिये।इस प्रकार अतुल गुप्ता, तुषार,सुफियान तथा राहुल द्विवेदी ने मिलकर मेरे पुत्र को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और मेरे पुत्र शुभम को गाली गलौज करते हुए धमकी दी कि अगर पैसा नही दे सकते हो तो आत्महत्या कर लो।यह लोग ब्याज के नाम पर उनके बेटे से 30 हजार रुपये वसूल चुके थे जबकि शेष 8000 रुपयों के लिए धमका रहे थे।

उक्त सभी के उकसाने के कारण शुभम ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली । मुझे प्रकरण की जानकारी अपने पुत्र के क्रियाकर्म के उपरान्त घर आकर हुई जब घर वालो ने उसके मोबाइल की काल रिकार्डिंग को सुना मेरे पुत्र ने 15 सितम्बर को समय करीब 1.40 बजे दोपहर जहर खाया और उसकी मृत्यु उसी दिन 4.30 बजे सायं हो गयी जिसका क्रियाकर्म 16 सितम्बर को साण्डी रोड स्थित मुक्तिधाम पर हुआ।

मृतक शुभम गुप्ता की फोन की कॉल रिकॉर्डिंग सुनने के बाद बेटे की आत्महत्या के कारणों का जब पिता राजीव गुप्ता को पता चला तो वह हैरान रह गए उन्होंने पुलिस को कॉल रिकॉर्डिंग देकर पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 


Leave a Reply

Required fields are marked *