भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने की तस्करी की कोशिश नाकाम हेरोइन ले जा रहे ड्रोन को मार गिराया

भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने की तस्करी की कोशिश नाकाम हेरोइन ले जा रहे ड्रोन को मार गिराया

भारत के बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर से सीमा पार से तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया है। पंजाब के अमृतसर की भारत- पाकिस्तान सीमा के नजदीक धानवकला नाम के गांव में ड्रोन की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिली थी। जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे कई गांवों में तलाशी अभियान चलाया। अभियान सोमवार 19 सितंबर 2022 तड़के 3.30 बजे के लगभग एक संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने के बाद पूरा हुआ। इस दौरान बीएसएफ ने तीन पैकेट हिरोइन एक पिस्टल एक मैगजीन और आठ राउंड फायर गोलियां जब्त किए।


 सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात सीमा सुरक्षा बल ड्रोन को गतिविधि की जानकरी मिली थी। जिसके बाद ही तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान अवैध उड़ने वाली वस्तु को बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग करके मौके पर ही मार गिराया गया। 


ऐसा पहली बार नहीं हैं कि किसी पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा को पार किया है। काफी समय से सीमा पर ड्रोन से तस्करी की गतिविधियां हो रही हैं। पिछले काफी समय से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन से जासूसी और ड्रग्स के आदान प्रदान की गतिविधियां बढ़ी हैं। इससे पहले सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर में हेरोइन लेकर आ रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया था। उस दौरान भी ड्रोन से हेरोइन के नौ पैकेट बरामद किए थे। 


पंजाब ही नहीं बल्कि राजस्थान और जम्मू कश्मीर में भी एसओसी पर पाकिस्तानी ड्रोन से जासूसी करके की लगातार कोशिशें की जा रही हैं जिसे भारतीय सेना लगातार नाकाम कर रही है।

Leave a Reply

Required fields are marked *