कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल तेज

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल तेज

कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा राहुल गांधी को फिर से शुरू करने का एक और प्रयास प्रतीत होता है। राहुल के तीन साल पहले इस्तीफा देने के बाद पार्टी अध्यक्ष के चुनाव अगले महीने होने हैं। उन्होंने एक बार फिर संकेत दिया है कि वह अध्यक्ष नहीं चाहते हैं यहां तक ​​कि पार्टी एक के बाद एक राज्यों में सत्ता गंवाती जा रही है गोवा में भी विधायकों में बड़ी फूट देखने को मिली है। ऐसे में सवाल उठता है कि राहुल नहीं तो कौन शशि थरूर को लेकर पहले ही दावा किया गया है कि कांग्रेस के भीतर पार्टी के लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरने पर विचार कर सकते हैं।


इसी क्रम में आज शशि थरूर ने सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की है। दरअसल शशि थरूर के कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने की चर्चा है। वैसे कांग्रेस पर करीब से नजर रखने वाले थरूर की संभावनाओं को लेकर संशय जता रहे हैं। जिसके पीछे की वजह कांग्रेस के गांधी परिवार के पसंदीदा नहीं हैं क्योंकि उनकी पहचान असंतुष्ट जी 23 समूह से है। वह वास्तव में एक जमीनी संगठन के व्यक्ति नहीं हैं और न ही राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हिंदी बेल्ट से एक युद्ध कौशल में निपुण नेता हैं। 


बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की थी कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी जबकि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी और 30 सितंबर तक चलेगी

Leave a Reply

Required fields are marked *