अफरीदी के बाद शोएब अख्तर की भविष्यवाणी बोले- T20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ले सकते हैं सन्यास

अफरीदी के बाद शोएब अख्तर की भविष्यवाणी बोले- T20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ले सकते हैं सन्यास

एशिया कप में भले ही भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा हो। लेकिन विराट कोहली के बल्ले से खूब रन बना है। इसके बाद से एक बार फिर से भारतीय प्रशंसकों में जबरदस्त का क्रेज देखने को मिल रहा है। भारत को इस बात की भी उम्मीद है कि विश्व कप में भी विराट कोहली का अच्छा फॉर्म जारी रहेगा। दूसरी ओर पाकिस्तानी क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर लगातार भविष्यवाणी करने में जुटे हुए हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर को इस बात की चिंता सताने लगी है कि विराट कोहली आकर संन्यास कब लेंगे। तभी तो वे दिन-रात विराट कोहली के संन्यास की बात कर रहे हैं। सबसे पहले तो विराट कोहली के संन्यास की बात पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने की थी। अब शोएब अख्तर भी इसमें सामने आ गए हैं। उन्होंने भी विराट कोहली के संन्यास को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।


पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने कहा कि T20 विश्वकप के बाद विराट कोहली सन्यास ले सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बाकी फॉर्मेट में अपना करियर लंबा करने के लिए विराट यह कदम उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं भी उनकी जगह होता तो यही करता। अपने करियर को लंबा और बड़ा करने के लिए यह फैसला लेता। शोएब अख्तर के इस बयान के बाद से उन्हें लगातार ट्रॉल किया जा रहा है। इससे पहले शाहिद अफरीदी ने भी विराट कोहली से सही टाइम पर संन्यास लेने का आग्रह किया था। उन्होंने विराट कोहली से कहा था कि जब आप अपने चरम पर हो तभी आपको रिटायरमेंट की घोषणा कर देनी चाहिए। 


विराट कोहली ने हाल में ही अपना 71 वां शतक जमाया था। वह पिछले 3 सालों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। उनके शतक का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था। इस एक कप के टी-20 मुकाबले में विराट कोहली ने 1020 दिन बाद अपना शतक जमाया। यह विराट कोहली का पहला टी20 शतक था। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की भी बराबरी की थी। रिकी पोंटिंग ने खाते में 71 शतक हैं। शतकों के मामले में भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सबसे टॉप पर हैं। उनके खाते में 100 शतक शामिल है। दूसरी ओर भारतीय फैंस अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि विराट कोहली सचिन के रिकॉर्ड के आसपास पहुंचेंगे। इसके साथ ही भारतीय फैंस विराट कोहली से इस बार के T20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप में अच्छे रन की भी उम्मीद कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Required fields are marked *