मथुरा में तीसरी बच्ची जन्मी तो पिता सोचा समाज क्या कहेगा इसीलिए जहर खिलाकर तलाब में फेंका

मथुरा में तीसरी बच्ची जन्मी तो पिता सोचा समाज क्या कहेगा इसीलिए जहर खिलाकर तलाब में फेंका

मथुरा में एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक पिता ने अपनी 11 दिन की बेटी को जहर देकर तालाब में फेंक दिया। पुलिस की पूछताछ में पिता ने इस हत्याकांड को महज इसलिए अंजाम देना बताया कि उसके पहले से 19 वर्ष का बेटा और 3 वर्ष और 6 वर्ष की बेटी हैं। इसलिए समाज क्या कहेगा। आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मां गूंगी है इसी वह कुछ बोल नहीं पा रही है। इशारों में दर्द बयां कर रही है।


मां के पास सोते समय गायब हुई थी मासूम

मथुरा के थाना राया क्षेत्र के गांव बना के रहने वाले 42 वर्षीय सत्यपाल की पत्नी ने 27 अगस्त को एक बेटी को जन्म दिया। 4 सितंबर को अपनी मां के पास बच्ची सो रही थी। बच्ची अचानक गायब हो गई। बच्ची के गायब होने से उसकी पत्नी और परिवार के लोग परेशान हो गए। परिवार के लोगों ने काफी तलाश किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।


पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर शुरू की तलाश

बच्ची के न मिलने से नाटक करते हुए सत्यपाल और परेशान उसकी पत्नी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सत्यपाल ने मासूम बेटी के गायब होने की पुलिस से शिकायत की और अपरहण का मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मासूम की तलाश शुरू की। मथुरा सहित आसपास के क्षेत्र में मासूम को तलाशा लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।


घर के पास तालाब में उतराया शव मिला

पुलिस और परिवार वाले मासूम की तलाश में जगहजगह भटक रहे थे लेकिन नवजात का कहीं कोई पता नहीं चल रहा था। 9 सितंबर को सत्यपाल के घर के पास बने तालाब में मासूम का शव उतराया दिखाई दिया। मासूम का शव मिलने की सूचना ग्रामीणों और परिवार वालों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जांच में आया हत्या का चौंकाने वाला सच

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मासूम की मौत किसी जहरीले पदार्थ के देने के कारण होना आया तो पुलिस को उसकी हत्या किए जाने का शक हुआ। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि मासूम की हत्या उसके पिता सत्यपाल ने की है। पुलिस ने सत्यपाल को हिरासत में ले लिया। सोमवार को सत्यपाल ने जो हत्या की वजह बताई उसे सुनकर सभी दंग रह गए। सत्यपाल ने बताया कि उसने अपनी बेटी को जहरीली दवा दी जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसने शव को तालाब के किनारे फेंक दिया।


समाज के तानों की सोच कर हत्या की

सत्यपाल ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसकी उम्र 42 वर्ष है। उसका बेटा जिसकी उम्र 19 वर्ष हो गई है। इसके अलावा दो बेटी 6 वर्ष और 3 वर्ष की हैं 3 बच्चे होने के बाद उसके 27 अगस्त को एक बेटी ने और जन्म लिया। सत्यपाल ने पुलिस को बताया कि बेटी के जन्म के बाद वह सोचने लगा कि समाज क्या कहेगा। इस उम्र में भी वह बच्चों को पैदा कर रहा है। यही सब सोचकर बेटी की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी सत्यपाल को अपनी ही बेटी की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Required fields are marked *